खास खबरमध्य प्रदेश

एसपी ने ग्रामीण थाना क्षेत्रों का भृमण कर, दिए ये जरूरी निर्देश

जबलपुर :आगामी त्योहारों में शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करवाने व पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को कोरोना के प्रति खुद सावधान रहते हुए थाना आने वाले फरियादियों को मास्क सहित साबुन या सैनिटाइजर से हाथ धुलने जैसे महत्वपूर्ण बातें, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा ग्रामीण थाना क्षेत्रों के भृमण के दौरान कही गईं, इतना ही नहीँ भृमण के द्वारा उन्होंने कोरोना काल मे डटकर ड्यूटी करने वाले पुलिक कर्मियों को शाबासी भी दी ,

ग्रामीण थाना क्षेत्रो का एसपी ने किया भृमण

पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने आज थाना गोसलपुर, सिहोरा, मझोली, कटंगी, चौकी बेलखाडू पहुंचकर मोहर्रम एवं श्री गणेश उत्सव पर्व  को लेकर की गयी तैयारियों के सम्ंबध में की चर्चा तथा थाने में उपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बंध में दी समझाईश पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)  द्वारा जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियेां एंव थाना प्रभारियों को मोहर्रम एवं श्रीगणेश उत्सव पर्व को ध्यान में रखते हुये पूर्व में थाना क्षेत्र में सवारी/ताजिया तथा श्री गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना करने वाले आयोजकों की बैठक लेकर सभी को शासन के निर्देश 1- कोई भी धार्मिक कार्य/त्योहार का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जायेगा। 2- सार्वजनिक स्थलों पर टिपारी/सवारी/ताजिये /श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापित नहीं किये जायेंगे। 3- न ही कोई धार्मिक जुलूस या  रैली निकाली जावेगी। 4- किसी भी प्रकार का लंगर/भंडारा/प्रसाद वितरण का कार्यक्रम सार्वजनिक रूप से नहीं किया जायेगा। 5-सोशल डिस्टैंस का पालन करते हुये त्योहार घरों पर मनाया जा सकता है, से अवगत कराने हेतु आदेशित किया गया था।

शासन के निर्देशों का कड़ाई से करायें पालन

भृमण के दौरान एसपी थाना गोसलपुर, सिहोरा, मझोली, एवं कटंगी तथा बेलखाडू चौकी पहुंचे, अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल एवं एस.डी.ओ.पी. सिहोरा भावना मरावी की उपस्थिति में की गयी तैयारियों के सम्बंध में सम्बंधित थाना प्रभारियों से समक्ष में जानकारी प्राप्त की, तथा शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने हेतु आदेशित किया।इसके साथ ही भ्रमण के दौरान थाने में उपस्थित समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आपने ब्रीफ करते हुये कहा कि  आप सभी बहुत ही अच्छी ड्यूटी कर रहे हैं, ये लडाई लंबी है, ड्यूटी के दौरान सामाजिक दूरी बनाकर रखे, हर आधा-एक घंटे में सैनेटाईजर का उपयोग करें एवं साबुन पानी से हाथ धोयें, गर्म पानी का गरारा करें एवं गर्म पानी पियें, जब भी घर जायें, पहने हुये कपड़ों को बाहर ही उतार दें, एवं साबुन पानी में भिगो दें तथा साबुन पानी से नहाने के बाद ही घर में प्रवेश करें,  इसी प्रकार जब फरियादी थाने आता है  मास्क लगाया हुआ हो सुनिश्चित करें तथा उनके भी हाथ साबुन पानी से धुलवायें जायें ।आप सभी को मास्क, सैनेटाईजर, ग्लब्ज एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली गलोय,  एवं त्रिकूट चूर्ण आदि प्रर्याप्त मात्रा में दिये गये है, का सेवन करते रहें कभी भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत होती है तो निःसंकोच बतायें, पूरा पुलिस विभाग आपके साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close