खास खबरमध्य प्रदेश

कोरोना प्रोटोकाल और गाइडलाइन का करायें सख्ती से पालन,कलेक्टर

जबलपुर:कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज शाम सभी एसडीएम की बैठक लेकर आने वाले त्यौहारों के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्र का लगातार भ्रमण करने और हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये हैं। श्री शर्मा ने एसडीएम को कोरोना प्रोटोकॉल और शासन द्वारा त्यौहारों को लेकर जारी की गई गाइड लाइन का भी अपने क्षेत्र में सख्ती से पालन कराने की हिदायत दी है। कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में अपर कलेक्टर संदीप जीआर और अपर कलेक्टर राजेश बाथम भी मौजूद थे।
कलेक्टर ने बैठक में मौजूद सभी एसडीएम से कहा कि उन्हें त्यौहारों के दौरान कोरोना प्रोटोकाल और शासन द्वारा तय गाईड लाइन का पालन कराने लोगों से और धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजकों से लगातार संपर्क में भी रहना होगा। उन्होंने कहा कि एसडीएम लोगों को समझाएं कि जबलपुर में कोरोना केस कम हुए हैं लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। थोड़ी सी लापरवाही या गलती इस शहर पर भारी पड़ सकती है। और कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़ सकती है।
कलेक्टर ने कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामलों में अपने क्षेत्रों में सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी सभी एसडीएम को दिये। उन्होंने कहा कि लोगों को त्यौहारों के दौरान घर से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने मास्क पहनने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने की समझाईश भी दें।
कलेक्टर ने बैठक में बताया कि दुर्गोत्सव के दौरान शहर के स्थापित मंदिरों से इस बार ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था भी की जा रही है। लोग घर बैठे मंदिरों का दर्शन कर सकेंगे और घर से दुर्गा पूजा में शामिल हो सकेंगे। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन की इस व्यवस्था से लोगों को अवगत कराने के निर्देश भी दिये हैं ताकि लोग मंदिरों में जाकर भीड़ का हिस्सा न बनें। श्री शर्मा ने कहा कि एसडीएम ऑन लाइन दर्शन कराने की इस व्यवस्था के लिए अभी से अपने क्षेत्र के चिन्हित मंदिरों के प्रबंधन से चर्चा करें और सीसीटीव्ही कैमरे लगाने की व्यवस्था करायें। उन्होंने कहा कि मंदिरों को प्रशासन द्वारा लिंक प्रदान की जायेगी जिसके माध्यम से देवी पूजा और आरती का सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से सीधा प्रसारण कर सकेंगे।
पटाखा बाजारों में भी हो सुरक्षा के सभी इंतजाम
कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में शहर में लगने वाले पटाखा बाजारों में भी कोरोना के मद्देनजर सभी जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र में पटाखा बाजार के लिए चिन्हित स्थानों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने कहा कि पटाखा दुकानें निर्धारित स्थानों पर ही लगें और सुरक्षा के सभी इंतजाम हों यह हर एसडीएम को सुनिश्चित करना होगा। कलेक्टर ने कोरोना प्रोटोकॉल और फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं मास्क पहनने के नियमों का उल्लंघन करने पर पटाखा दुकानों को तत्काल सील करने की हिदायत भी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close