खास खबरमध्य प्रदेश

कलेक्टर ने किया स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण,गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरे किये जायें निर्माण कार्य


जबलपुर :कलेक्टर भरत यादव ने आज बुधवार को दोपहर बाद स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया और गुणवत्ता के साथ सभी निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं । निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ नगर निगम आयुक्त अनूप कुमार, स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष पाठक भी मौजूद थे। स्मार्ट सिटी के कार्यों के निरीक्षण की शुरुआत कलेक्टर ने भटौली में बनाये जा रहे ओपन एयर थियेटर से की। उन्होंने यहां निर्माण कार्य को गति देने के साथ-साथ ओपन एयर थियेटर को भटौली विसर्जन कुंड से जोड़ने भूमिगत मार्ग बनाने का कार्य भी शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने भटौली में विसर्जन कुंड के समीप बनाये जा रहे सेल्फी पॉइंट की ऊंचाई बढ़ाने के निर्देश भी दिये ताकि माँ नर्मदा भव्यक और का वृहद स्वरूप तथा विहंगम दृश्या दिखाई दे सके।
कलेक्टर ने भटौली में चल रहे निर्माण कार्यों के बाद पँचशील कम्पाउण्ड शक्तिनगर में निर्माणाधीन मिनी स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स का निरीक्षण किया और यहाँ भी तय समय सीमा के भीतर निर्माण पूरा करने के निर्देश दिये हैं। श्री यादव ने निर्माण कार्यों में ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने पर जोर दिया। साथ ही सभी निर्माण स्थलों पर पौधारोपण करने के निर्देश भी दिये हैं।
कलेक्टर ने मदनमहल पहाड़ी की अतिक्रमण से मुक्त हुई भूमि का स्मार्ट सिटी की योजना के तहत चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों का जायजा भी लिया। उन्होंने यहाँ चौहानी में विकसित किये जा रहे उद्यान का भी निरीक्षण किया। श्री यादव ने देवताल के सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना को भी शीघ्र अमल में लाने के निर्देश दिये हैं तथा देवताल और शैलपर्ण पहुँच मार्ग के चौड़ीकरण के लिये इसके आसपास के अतिक्रमणों को शीघ्र हटाने और इससे रिक्त होने वाली भूमि पर पार्किंग स्थल का विकास करने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान चौहानी में उद्यान विकास के दौरान मदनमहल पहाड़ी के प्राकृतिक सौंदर्य को ध्यान में रखते हुये ही करने की हिदायत दी है। उन्होंने मदनमहल पहाड़ी स्थित ऐतिहासिक एवं पुरा महत्व के सभी स्थानों पर संबंधित जगह का महत्वा, ऐतिहासिक तथ्य् सहित अन्यऔ महत्व पूर्ण जानकारी देने वाला सूचना पटल लगाने के निर्देश भी दिये ताकि यहॉं आने वाले लोग इनके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकें। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान मदनमहल पहाड़ी को हराभरा बनाने पौधा रोपण की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close