बड़ी खबरमध्य प्रदेश

किसानों ने सरकार के इस कानून को बताया काला कानून,ट्रैक्टरों की रैली निकालकर बस स्टैंड में दिया धरना,जमकर की नारेबाजी

सिहोरा :सिहोरा में आज किसानों ने सरकार द्वारा हाल ही में किसानों के लिए बनाए गए कानून का घोर विरोध करते हुए,ट्रेक्टर में काले झंडे काली टोपी काला माक्स लगाकर विरोध किया इतना ही नहीँ भारी संख्या में किसानों ने बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाप जमकर नारेबाजी करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सोंपा ,

पुराने बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन


भारत की आत्मा गांव खेत खलियान में बसती है किंतु आज देश का किसान मजदूर कृषि विरोधी तीन काले कानून के कारण सड़कों पर आंदोलन करने विवस है उक्त आशय के उद्द्गार रूपेंद्र पटेल ने पुराने बस स्टैंड सिहोरा में भारतीय किसान यूनियन के तत्वाधान में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहे।
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष अमृत लाल पटेल जबलपुर जिला अध्यक्ष एडवोकेट रमेश पटेल कटनी जिला अध्यक्ष अवधेश यादव सहित विक्रम सिंह बच्चा यादव पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश पांडे अमोल चौरसिया विवेक पटेल राज किशोर पटेल संतोष यादव संतोष राय आदि का कहना है कि सरकार उनका उत्पीड़न कर रही है।

बर्बादी की कगार पर पहुँच गया है किसान

किसानों का यह भी आरोप है की एक तरफ जहां कृषि बिल किसान विरोधी है, तो दूसरी तरफ किसानों को बिजली और नहरों से पानी नहीं मिल रहा है, जिसके चलते खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। किसान बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है,।केंद्र सरकार 5 जून को किसान मजदूर विरोधी बिल लेकर आई है। इन तीन बिलों के लागू होने से किसानों की आर्थिकता तबाह हो जाएगी। किसान व आढ़ती का नाखून मास का रिश्ता समाप्त हो जाएगा। मंडी बोर्ड पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। उद्योगपति शुरू- शुरू में फसलों के अधिक दाम देकर किसानों को अपने जाल में फंसाएंगे।धीरे-धीरे उनकी जमीन पर कब्जा करके उन्हें सड़कों पर लाने को मजबूर कर देंगे। तीन काले कानून के माध्यम से मोदी सरकार किसानों की जमीन छीनने का रास्ता साफ कर रही है।


बिल में संशोधन की मांग का सौंपा ज्ञापन


किसानों के हितों की अनदेखी करते हुए केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी काले कानून कृषि अध्यादेश बिल में संशोधन सुनिश्चित करने भारतीय किसान यूनियन के तत्वाधान में अनेक ग्रामों से ट्रैक्टर ट्राली की रैली लेकर आए किसानों ने सिहोरा अनुविभागीय अधिकारी को एडवोकेट रमेश पटेल के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपकर तीन काले कानूनों में संशोधन कर एमएसपी की गारंटी हेतु कानून बनाए जाने की मांग की ज्ञापन सौंपते समय संतोष राय सुनील जैन चंद्रजीत पटेल भारत पटेल अनिल पटेल ओमप्रकाश मनोज पटेल वीरेंद्र पटेल हरिओम पटेल नितिन पटेल चंद्र जी पटेल सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close