कोई डराये-धमकाये या लालच दे तो तुरंत फोन करें

शेयर करें:

जबलपुर,यदि कोई व्यक्ति किसी के पक्ष में या विरोध में वोट डालने के लिए आपको डराता-धमकाता है या किसी प्रकार की लालच देता है तो तुरंत इसकी शिकायत फोन पर उनसे करें, ऐसे लोगों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा और उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी । यह बात आज जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर वल्नरेबल मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित शासकीय प्राथमिक शाला ठक्कर ग्राम के मतदाताओं से चर्चा के दौरान कही । श्रीमती भारद्वाज आज दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल के साथ इस मतदान केन्द्र पर क्षेत्र के नागरिकों से फीडबैक लेने पहुंची थीं कलेक्टर ने शासकीय प्राथमिक शाला परिसर में क्षेत्र के मतदाताओं एवं नागरिकों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में मतदान के लिए उन्हें कोई डराता-धमकाता है अथवा किसी प्रकार की लालच देता है तो क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ उन्हें भी इसकी सूचना दें । उनका मोबाइल नंबर हर मतदान केन्द्र पर लिखा गया है । श्रीमती भारद्वाज ने मतदाताओं एवं नागरिकों से जिनमें ज्यादातर क्षेत्र की महिलायें थीं, विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान की स्थिति के बारे में जानकारी भी ली । हालांकि इस दौरान नागरिकों ने कलेक्टर को बताया कि वे अपना वोट देने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं और वोट देने या न देने के लिए उन्हें कोई डरा भी नहीं सकता । वे न तो लालच या प्रलोभन में फंसेंगे और न ही किसी के दबाव में आयेंगे । नागरिकों ने बताया कि उनके क्षेत्र से विधानसभा चुनाव का मतदान शांतिपूर्वक हुआ था । लोकसभा चुनाव में किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित होने की कोई शंका नहीं है ।
पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने भी नागरिकों को चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने का आश्वासन दिया । उन्होंने क्षेत्र के लोगों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति मतदान के लिए डराता-धमकाता है तो वे इसकी शिकायत सीधे उनसे कर सकते हैं । पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर निर्भीक होकर मतदान करने की अपील क्षेत्र के मतदाताओं से की ।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी से क्षेत्र के ऐसे सभी तत्वों पर बाउण्ड ओव्हर की कार्यवाही करने के निर्देश दिये जो चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं या जिनसे चुनाव के दौरान शांति भंग होने की आशंका हो ।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश त्रिपाठी, जबलपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के एआरओ एवं संयुक्त कलेक्टर नम:शिवाय अरजरिया, क्षेत्र के सीएसपी, थाना प्रभारी, तहसीलदार आदि मौजूद थे ।

फ्लैग मार्च में शामिल हुए कलेक्टर-एस.पी. :

वल्नरेबल बूथ के रूप में चिन्हित शासकीय प्राथमिक शाला ठक्कर ग्राम स्थित मतदान केन्द्र के मतदाताओं से रूबरू होने के बाद कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल लोकसभा चुनाव के दौरान नागरिकों में कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा करने के लिए कसाई मण्डी क्षेत्र से प्रारंभ हुए फ्लैग मार्च में भी शामिल हुए । फ्लैग मार्च में पुलिस बल के साथ-साथ केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी शामिल थे । कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च में कसाई मण्डी से भानतलैया, बड़ी खेरमाई, हनुमानताल, फूटाताल, गलगला, गुरंदी बाजार, भरतीपुर, नया मोहल्ला आदि क्षेत्रों का पैदल भ्रमण किया । फ्लैग मार्च इन क्षेत्रों की उन तंग गलियों से निकाला गया जिन्हें संवेदनशील माना गया है । बाद में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मालवीय चौक से लार्डगंज, बड़ा फुहारा, कमानिया गेट, मिलौनीगंज, गोहलपुर क्षेत्र का भी पुलिस बल एवं केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण किया । फ्लैग मार्च में अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर नम:शिवाय अरजरिया तथा पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे ।