बड़ी खबरराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना वायरस से अब तक 5 हजार लोगों की मौत,इस देश ने खोज ली दवा

पूरी दुनिया मे तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस,की दहसत इस कदर है ,मॉल, संसद,सिनेमा घर ,स्वमिंगपूल ,सहित कई ऐसी सार्वजिनक जगहों पर बैन लग गया ,यहाँ तक की मंदिरों में भक्तों की भीड़ कम हो गई है ,इस बीच इस वायरस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है.जहाँ पर सबसे पहले यह वायरस आया था उसी देश चीन ने दावा किया है कि उसने इस वायरस से बचाव के लिए दवा तैयार कर ली है और अप्रैल में इस दवा का क्लीनिकल ट्रायल किया जा सकता है.

जी न्यूज हिंदी की खबर के मुताबिक क्लीनिकल ट्रायल के तहत इस दवा का जानवरों पर टेस्ट किया जाएगा. अगर दवा सफल साबित होती है तो उसे बाजार में आने में कम से कम 3 महीने तो लग ही जाएंगे.

हालांकि कई देश इस वायरस की दवा अभी तक खोज रहे हैं. चीन से पहले इजरायल ने दावा किया था कि उसने कोरोना की दवा बना ली है और जल्द ही इस दवा को मान्यता दे दी जाएगी. वहीं भारत भी लगातार इसका इलाज ढूंढने की कोशिश कर रहा है. एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि जल्द इस वायरस का तोड़ निकाल लिया जाएगा. एम्स के डॉक्टरों का ये भी कहना है कि कोरोना हवा से नहीं फैलता.

अभी ये कहना बहुत मुश्किल है कि कोरोना की दवा बाजार में कब तक उपलब्ध होगी. बता दें कि कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में दहशत फैलाई हुई है. इस बीच इस वायरस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है. चीन ने दावा किया है कि उसने इस वायरस से बचाव के लिए दवा तैयार कर ली है और अप्रैल में इस दवा का क्लीनिकल ट्रायल किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close