खास खबरमध्य प्रदेश

कोरोना संकट से निपटने ,वीडियो कांफ्रेंसिंग में पीएम मोदी ने किया मुख्यमन्त्रियों का आव्हान


भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का आव्हान किया है कि कोरोना संकट से निपटने के लिए कृत-संकल्पित हों। मोदी ने मुख्यमंत्रियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रू-ब-रू होते हुए कोरोना संकट पर विजय का विश्वास दिलाया और रचनात्मक सुझाव भी दिए।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आने वाले तीन-चार सप्ताह बेहद अहम साबित होंगे। हमें उम्मीद के अनुसार अथवा चुनौतीपूर्ण, दोनों ही स्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने राज्यों को आश्वस्त किया कि वे स्वयं पूरी ताकत के साथ कोरोना के विरूद्ध युद्ध में उनके साथ खड़े रहेंगे। श्री मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि भारतवर्ष निश्चय ही इस भीषण दौर में विजेता बनकर उभरेगा। उन्होंने किसानों, मेहनतकश मजदूरों तथा अन्य तबकों से आग्रह किया कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में हौसला न खोयें, धैर्य रखें। प्रधानमंत्री ने विश्वास दिलाया कि हर हाल में हमें जीतना ही है। 


आमजन का प्रधानमंत्री के प्रति अगाध विश्वास
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस संकट की घड़ी में श्री नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री के पद पर होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। श्री मोदी की इच्छाशक्ति, दूरदर्शिता और जन-सामान्य के प्रति उनमें श्रद्धाभाव के चलते कोरोना के गंभीर संकट से बाहर निकलना सुनिश्चित है। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के आव्हान पर पूरा देश कोरोना की आपदा से जूझने को कृत-संकल्पित है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन का प्रधानमंत्री के प्रति अगाध विश्वास है। मुश्किल की इस घड़ी में यही जन-सामान्य का संबल है। उन्होंने कहा कि केवल अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में श्री मोदी ने अपने व्यक्तित्व की छाप छोड़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी के साथ काम करने का अवसर मिलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। श्री चौहान ने कहा कि आज आपदा से जूझ रहे देश में भी प्रधानमंत्री की प्रेरणा से लोगों को सेवा भाव से काम करते देखा जा रहा है।   
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश में टेस्टिंग किट की क्षमता बढ़ाई जा रही है। सामाजिक सुरक्षा योजना तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 120 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए धन की किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम केयर फंड तथा सीएम राहत कोष में भी यथेष्ट धनराशि प्राप्त हुई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close