खास खबरमध्य प्रदेश

जो मदद मांगने सामने नहीँ आते उन्हें भी पहुँचायें राशन,कलेक्टर ने सामाजिक संगठनों से की अपील


जबलपुर :कलेक्टर भरत यादव ने शहर की तमाम समाजसेवी एवं स्वयंसेवी संगठनों से ऐसे लोगों की भी मदद के लिए आगे आने का आव्हान किया है जो शासन की किसी भी योजना के तहत सहायता प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं हैं और ये संकोच या लिहाज की वजह से मदद मांगने सामने नहीं आ रहे हैं ।


श्री यादव ने सेनिटाइजर टनल या सेनिटाइजर चेंबर दान में देने वाले संगठनों से कहा कि प्रशासन को उनकी बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है । इनके स्थान पर इस राशि का उपयोग समाजसेवी संगठन एवं नागरिकों द्वारा ऐसे लोगों की मदद में किया जा सकता है, जो शासन की किसी भी योजना के तहत राशन अथवा खाद्यान्न प्राप्त करने के पात्र नहीं हैं।
श्री यादव ने कहा कि लम्बे समय तक के लॉकडाउन के कारण रोजी-रोटी का जरिया चले जाने या बची हुई राशि खतम हो जाने की वजह से ऐसे लोगों को वास्तव में राशन या खाद्यान्न की बहुत ज्यादा जरूरत है ।  उन्होंने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं एवं उनके कार्यकर्त्ताओं को खुद ऐसे लोगों को चिन्हित करना होगा और उनको राशन या भोजन पहुंचाकर उनकी मदद करनी होगी ।  
कलेक्टर ने सामाजिक संस्थाओं से गरीब एवं बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में दिये जा रहे सहयोग को महत्वपूर्ण बताया और इसे लगातार जारी रखने का अनुरोध भी किया । उन्होंने बैंक एवं राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने में भी समाजसेवी संगठनों से मिल रहे सहयोग के प्रति भी आभार जताया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close