खास खबरमध्य प्रदेश

नर्मदा महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

जबलपुर,भेड़ाघाट में शरद पूर्णिमा पर आयोजित किये जाने वाले दो दिनों के नर्मदा महोत्सव की तैयारियों को लेकर आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में महोत्सव के दौरान स्कूली बच्चों की ड्राइंग, पेंटिंग प्रतियोगिता तथा फूड एवं क्राफ्ट मेला लगाने का निर्णय भी लिया गया है ।
जिला पंचायत के सीईओ की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में नर्मदा महोत्सव के गरिमामय आयोजन एवं स्तरीय संस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों पर जोर दिया गया । बैठक में कहा गया कि बाहर से आने वाले ख्याति लब्ध कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों को भी नर्मदा महोत्सव में अपनी कला के प्रदर्शन का पूरा अवसर उपलब्ध कराया जायेगा । बैठक में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों को तय समय पर प्रारंभ करने पर बल दिया गया तथा महोत्सव का व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकता बताई गई ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें शामिल होकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकें ।
बैठक में बताया गया कि नर्मदा महोत्सव के दौरान दिन में स्कूली बच्चों की ड्राइंग- पेंटिंग प्रतियोगिता के साथ-साथ साईक्लिंग एवं ट्रेकिंग के कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे । युवा चित्रकारों की स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता भी होगी और बनाई गई पेंटिग्स का प्रदर्शन भी आयोजन स्थल पर किया जायेगा । आयोजन स्थल पर पिछले वर्षों की तरह पर्यटन निगम द्वारा खीर का स्टॉल भी लगाया जायेगा ।
बैठक में बताया गया कि नर्मदा महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक आयोजन प्रारंभ होने के पूर्व भेड़ाघाट में नौकायन पर रोक रहेगी । ज्यादा से ज्यादा नागरिक नर्मदा महोत्सव में शामिल हो सकें इसके लिए जबलपुर शहर से विभिन्न स्थानों से देर रात्रि तक मेट्रो बसों का संचालन किया जायेगा । आमंत्रित अतिथियों एवं नागरिकों की बैठक व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एवं सुरक्षा इंतजामों के बारे में जरूरी निर्देश बैठक में दिये गये । कलाकारों के ठहरने और उनके आवागमन के भी उचित प्रबंध करने पर जोर दिया गया । आयोजन स्थल पर अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था करने की बात कही गई ।
बैठक में भेड़ाघाट नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती शैला सुनील जैन, विधायक श्री अशोक रोहाणी, बलदीप मैनी, हिमांशु खरे, रवीन्द्र वाजपेयी, भेड़ाघाट नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अनिल तिवारी, महेश तिवारी, सुनील जैन एवं दिलीप राय, अपर कलेक्टर व्ही.पी. द्विवेदी, सहायक कलेक्टर सिद्धार्थ जैन, अपर आयुक्त नगर निगम रोहित कौशल, संयुक्त संचालक जनसंपर्क अतुल खरे, जेटीपीसी के सीईओ हेमंत सिंह भी मौजूद थे । बैठक में विधायक श्री अशोक रोहाणी ने नर्मदा महोत्सव के दौरान आयोजन स्थल पर माँ नर्मदा के पौराणिक महत्व पर लघु फिल्म प्रदर्शित करने का सुझाव दिया ।

कलेक्टर भी हुए शामिल:

बैठक के समापन के पूर्व कलेक्टर भरत यादव भी इसमें शामिल हुए । उन्होंने सभी अधिकारियों को नर्मदा महोत्सव के आयोजन से जुड़ी सौंपी गई जिम्मेदारियों को गंभीरता से और समय पर निर्वाह करने के निर्देश दिये । श्री यादव ने दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर शहीद स्मारक गोलबाजार में आयोजित संगोष्ठी, प्रदर्शनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारियों एवं शरद पूर्णिमा पर आयोजित की जाने वाली पंचकोषी यात्रा की व्यवस्थाओं पर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close