खास खबरमध्य प्रदेश

पाटन शहपुरा पहुँचे कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने दिए ये निर्देश


जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मंगलवार को पाटन पहुंचकर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आरसीएमएस में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की और नामांतरण और बंटवारा के प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। सीमांकन में होने वाली दिक्कतों के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि सीमांकन के प्रकरणों का भी निराकरण करें। श्री शर्मा ने तहसीलदार से दंडित प्रकरणों की जानकारी भी ली तथा तहसील कार्यालय में साफ सफाई सुनिश्चित करने के साथ ही रिकॉर्ड कीपिंग पर ध्यान देने को कहा।
तहसील कार्यालय के निरीक्षण के बाद कलेक्टर श्री शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन का निरीक्षण किया तथा फीवर क्लिनिक सेंटर पहुंचकर कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी ली और कहा कि जो लोग होमआइसोलेशन में है वे नियमों का पालन करें इधर-उधर न घूमे ,यदि इधर-उधर घूमते पाये जाते हैं तो उन पर जुर्माना लगाएं या समझाने पर नही मानते और नियमो का उल्लंघन करते हैं तो उनके एफआईआर भी दर्ज कर सकते हैं इस दौरान उन्होंने कहा कि बोरिया में शीघ्र ही 100 बिस्तरों का कोविड केअर सेंटर तैयार करें और वहां सीसीटीवी कैमरा लगाये व डिस्प्ले भी तैयार रखें। कलेक्टर श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान नगर पालिका अधिकारी से पेयजल व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लिए, वही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत से प्रधानमंत्री आवास पर चर्चा कर इस दिशा में शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री शर्मा ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आधार सीडिंग का कार्य समय पर पूरा करें और यदि आधार सीडिंग का कार्य समय पर पूरा नहीं करते हैं तो उनके इस माह का वेतन रोक दिया जाएगा।
कलेक्टर श्री शर्मा ने पाटन भ्रमण के बाद शहपुरा पहुंचकर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और आवश्यक जानकारी प्राप्त कर प्रकरणों के निराकरण पर जोर दिया। उन्होंने एसडीएम कार्यालय में बैठक कर मनरेगा के कार्य, गेहूं उपार्जन केंद्र, स्वच्छ भारत अभियान आदि के संबंध में भी जानकारी ली। कलेक्टर श्री शर्मा ने शहपुरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए इस दौरान एसडीएम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close