खास खबरमध्य प्रदेश

पीएमएवाय के सीएलएसएस घटक से घर बनवाने,के लिए लोगों को प्रेरित करने कलेक्टर ने नगरीय निकाय अधिकारियों को दिए निर्देश


जबलपुर: कलेक्टर भरत यादव ने 2022 तक सबके लिए आवास के तहत विभिन्न योजनाओं के तहत जबलपुर जिले को घर बनाने के मिले लक्ष्य को प्रापत करने के लिए किये जा रहे प्रयासों में तेजी लाने के निर्देश नगरीय निकायों के अधिकारियों को दिये हैं ।  श्री यादव आज शाम कलेक्टर कार्यालय में नगर निगम जबलपुर तथा सिहोरा एवं पनागर नगर पालिका क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के सीएलएसएस घटक के तहत अभी तक की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे । नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर भी इस बैठक में मौजूद थे ।


कलेक्टर ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के सीएलएसएस घटक से आवासों के निर्माण और उस पर मिलने वाले अनुदान की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिये हैं । श्री यादव ने कहा कि इस योजना का पात्र लोगों तक लाभ पहुंचाने के लिए बैंकों के साथ समन्वय स्थापित कर जगह-जगह शिविरों का आयोजन भी किया जाये ।
कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों को आवास निर्माण हेतु ऋण प्रापत करने के लिए आवेदन करने वाले सभी पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के सीएलएसएस घटक को लाभ पहुंचाने की बात भी कही । उन्होंने कहा कि ऋण प्रापत करने के लिए आवेदन करने वालों की सूची बैंकों से प्राप्त कर ली जाये । इसके साथ ही पूर्व में ऋण प्राप्त कर चुके व्यक्तियों की सूची भी बैंकों से ली जाये और पात्रों को इसका लाभ पहुंचाया जाये ।


श्री यादव ने आवास योजनाओं के क्रियान्वयन में भवन निर्माण की अनुमति एवं नक्शा स्वीकृत करने संबंधी व्यवधानों को शीघ्र दूर करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये । उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में हाउसिंग फॉर ऑल के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के सीएलएसएस घटक एवं अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत बनाये गये ईडब्ल्यूएस, एलआईजी एवं एमआईजी आवासों के आबंटन में आ रही कठिनाइयों को शीघ्र दूर करने की जरूरत भी बताई ।श्री यादव ने कहा कि मदन महल पहाड़ी से विस्थापित ऐसे लोगों को जो इन योजनाओं के तहत बने आवासों को लेने में सक्षम हैं उन्हें इसके लिए प्रेरित किया जाना चाहिए और उनके लिए शिविर लगाये जाने चाहिए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close