अपराधमध्य प्रदेश

प्राणघातक हमला करने वाले 4 आरोपियों सहित 2 अपचारी बालक गिरफ्तार

जबलपुर :प्राणघातक हमला करने वाले 4 आरोपियों सहित 2 अपचारी बालको को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ,पकड़े गए आरोपीयों में 4 आरोपी बालिग व 2 अपचारी बालक है जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,

 

गाली देने से मना करने पर कर दिया था हमला

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रांझी थाना क्षेत्र में दिनंाक 9-8-2020 की शाम केा शासकीय अस्पताल रांझी से सूचना प्राप्त हुयी कि हारून उर्फ राहुल मुंडी टोरिया पानी के पास रांझी का घायल अवस्था में उपचार हेतु लाया गया है, सूचना पर शासकीय अस्पताल पहुची पुलिस को घायल हारून उर्फ राहुल उम्र 26 वर्ष निवासी 26 वर्ष निवासी मुंडी टोरिया ने बताया कि वह पिंकी शर्मा के यहां बेल्डिंग दुकान में काम करता है, दिनंाक 9-8-2020 की दोपहर लगभग 3-45 बजे वह दर्शन तिराहा से चुंगी तरफ पैदल जा रहा था जैसे ही पी.के.इलेक्ट्रानिक की दुकान के सामने पहुचा तभी शनि गड्ढ़ा , विशाल गोस्वामी, अपने दो 16-17 वर्षिय साथियों के साथ खड़े दिखे जो उसे देखकर गाली गलौज करने लगे, विरोध करने पर  जान से मारने की नियत से  चाकू से हमला कर उसके  हाथ, पेट एवं सीने में चोटें पहुंचा दी है। रिपोर्ट पर धारा 294, 307, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर  विवेचना मे लिया गया।
 वहीँ घटना को गम्भीरता से देखते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियों की अविलम्ब गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर  आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर उत्तर अगम जैन (भा.पु.से.) एवं  नगर पुलिस अधीक्षक रांझी कौशल सिंह  द्वारा थाना प्रभारी रांझी श्री आर.के. मालवीय के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।गठित ठीम द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये आरोपी शनि गडढा उर्फ सूरज गोस्वामी , विशाल गोस्वामी,  तथा अन्य दो 16-17 वर्षिय किशोर साथियों को सरगर्मी से तलाश करते हुये अभिरक्षा मे लिया गया है, सभी को दिनाॅक 11-8-2020 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। आरोपियों के विरूद्ध आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जा रही है। 

गाली देते हुए चाकू से कर दिया हमला

इसी प्रकार  थाना रांझी में दिनंाक 6-08-2020 की शाम टंकी नम्बर 2 गोकलपुर में मारपीट होने एवं घायल पप्पू रैकवार को ईलाज हेतु शासकीय अस्पताल रांझी ले जाने की सूचना पर शासकीय अस्पताल रांझी पहुची पुलिस को घायल पप्पू रैकवार उम्र 55 वर्ष निवासी पानी की टंकी नम्बर 2 गोकलुपर ने बताया था कि वह सब्जी का काम करता है मौहल्ले के रोहित तिवारी से उसके लड़कों का झगड़ा चल रहा है उसी रंजिश पर से दोपहर लगभग 3-30 बजे जब वह अपने घर पर था रोहित तिवारी, बाबू यादव, निक्की यादव, साजन ठाकुर उसके घर आये और उसके आवाज लगाये, वह जैसे ही बाहर निकला तो रोहित तिवारी गाली गलौज कर बोला कि इसके लड़के ने मेरे को मारा था आज इसे जान से मार डालो,  चारों ने गाली गलौज करते हुये चाकू से हमला कर दिया  उसने बचने का प्रयास किया, रोहित तिवारी ने उसे जान से मारने मारने की नीयत से चाकू से हमला कर पेट में एवं चाकू की मूठ से हमला कर मुंह में तथा  बाबू यादव ने पीठ मंे चाकू से हमला कर चोट पहुचा दी उसने भागने का प्रयास किया तो साजन ने उसकी दाहिनी जांघ मंे चाकू से हमला कर चोट पहुचा दी निक्की ने भी चाकू से हमला किया उसने चाकू पकड़ने की केाशिश की  चाकू से दाहिनी कलाई में चोट आ गयी, परिजनों ने आकर बीच बचाव किया, चारों लोग उसे जान से मारना चाह रहे थे, रिपोर्ट पर धारा 294, 307, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर  प्रकरण विवेचना मे लिया गया। श्
आरोपियेां के घरों पर दबिश दी गयी, जो घर से फरार मिले, आज दिनाॅक 10-8-2020 को पतासाजी करते हुये विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर बाबू उर्फ संजय यादव एवं साजन ठाकुर को पकड़ा गया है,  पकडे गये दोनों आरोपियों को भी दिनाॅक 11-8-2020 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। दोनों आरोपियों के विरूद्ध आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय भूमिका- आरोपियों को सरगर्मी से तलाश कर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी रांझी राजेश कुमार मालवीय, उप निरीक्षक आर.डी. रघुवंशी, प्रधान आरक्षक कैलाश मिश्रा, राजेश मिश्रा, रजनीश, गजेन्द्र, शरदधर की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close