खास खबरमध्य प्रदेश

बिहार के 1172 मजदूरों एवं छात्रों को,जबलपुर से सीतामढ़ी लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन


जबलपुर :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा किये गये प्रयासों से जबलपुर में लॉकडाउन की वजह से रूक गये बिहार के 1172 मजदूरों एवं छात्रों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज शाम लगभग 7.45 बजे सीतामढ़ी के लिए रवाना हुई । ट्रेन को रवाना करने के पहले जिला प्रशासन द्वारा बिहार जाने वाले सभी मजदूरों और छात्रों की स्क्रीनिंग कराई गई तथा उन्हें भोजन के पैकेट और पानी की बोतलें भी दी गई । ट्रेन को तालियों गडगडाहट के बीच रवाना किया गया । इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं एवं बच्चे भी सवार थे ।
कलेकटर भरत यादव ने खुद स्टेशन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा बिहार जाने वाले मजदूरों और छात्रों से चर्चा की । इस अवसर पर उनके साथ डीआरएम संजय विश्वास एवं अपर कलेक्टर वी.पी. द्विवेदी भी मौजूद थे । कलेक्टर श्री यादव ने इन यात्रियों को सकुशल घर पहुंचने की जिला प्रशासन की ओर से शुभकामनाएं भी दी । ट्रेन पर इन मजदूरों और छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया गया । स्टेशन पर विभिन्न संगठनों द्वारा उन्हें शरबत और छांछ का वितरण भी किया गया ।
कलेकटर के साथ चर्चा के दौरान बिहार जाने वाले मजदूरों एवं छात्रों ने जिला प्रशासन एवं प्रदेश शासन को उन्हें घर भेजने के लिए की गई इस व्यवस्था पर साधुवाद दिया । घर वापसी की खुशी उनके चेहरे पर अलग झलक रही थी । श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रयागराज, छपरा और मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भी रूकेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close