खास खबरमध्य प्रदेश

बड़वारा खरीदी केंद्र में बारदाना न होने से बढ़ी परेशानी

बड़वाड़ा (अरुण निगम )स्थानीय शासकीय उपार्जन केंद्र बड़वारा में इन दिनों बारदाना न होने से अन्नदाता को परेशानी के दौर से गुजरना पड़ रहा है। धान की उपार्जन का परिदान भी नही हो पा रहा है। दो दिनों से धान की उपज से लोड गाड़ियां खरीदी केंद्र में खड़ी हैं। खरीदी केंद्र में जाकर खरीदी प्रभारी से इस सम्बंध में बात की गई तो खरीदी प्रभारी ने बताया कि एन आई सी के साफ्ट वेयर के ठीक तरह से काम न कर पाने के कारण गाड़ियों के चालान नही कट पा रहे हैं जिससे व्यवधान हुआ है।
लेबर पेमेंट न होने से बढ़ा आक्रोश– खरीदी केंद्र बड़वारा में तुलाई एवम लोडिंग अन लोडिंग का कार्य कर रहे रामचरण रजक,शिव लाल कोल,करन कोल, अशोक गौटिया, शिव कुमार कोल,प्रेम लाल केवट ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए बताया कि हम रोज कमाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं दिन भर कड़ी मशक्कत करने के बावजूद हमे विगत एक सप्ताह से मजदूरी का भुगतान नही हो पा रहा है।
वारदाना की कमी एवम मजदूरों का भुगतान न होने के विषय मे खरीदी प्रभारी विनय गौतम से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि बारदाना की पूर्ति के लिए हमने नागरिक आपूर्ति निगम में बारदाना की पूर्ति का संचालन करने वाले राय साहब से बात की है उन्होंने 60 गठान के लिए आर्डर किया था मेरे द्वारा 60 गठान के लिए 7 जनवरी को एलाट मेंट करवाया गया था किंतु आज दिनांक तक मुझे बारदाना प्राप्त नहीं हो सके। ठेकेदारों से बात करने पर उनका कहना है कि शासन के माध्यम से हमको परिदान उठाव करने की जो पेमेंट प्रदान की जाती है वह हमें प्राप्त नही हो सकी जब तक हमें शासन से पेमेंट प्राप्त नहीं होगी तब तक हमारे द्वारा किसी भी कार्य में सहयोग किया जाना संभव नहीं हो पाएगा खरीदी प्रभारी विनय गौतम से जब लेबर की पेमेंट ना हो पाने के संबंध में जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि सी. जी. आई. टी. से हमारे खाते में जो परिदान हमारे यहां से किया गया है उसकी पेमेंट हमारे खाते में आना चाहिए वह पेमेंट ना आने के कारण हम लेबर पेमेंट कर पाने में असमर्थ हैं जैसे ही खाते में राशि आ जायेगी लेबर पेमेंट कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close