खास खबरमध्य प्रदेश

माईक थामकर कलेक्टर- एसपी ने लोगों से की घरों में ही रहने की अपील


जबलपुर :लॉक डाउन का महत्त्व समझाते हुए कलेक्टर भारत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने आज शुक्रवार की रात कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में सबसे संवेदनशील बनकर उभरे सराफा क्षेत्र का भ्रमण किया । इस दौरान दोनों अधिकारियों ने केंटेनमेंट एरिया घोषित किये गये इस क्षेत्र में लोगों के मूवमेंट को सख्ती से रोकने की हिदायत मौजूद अधिकारियों को दी । वहीं बारी-बारी से माईक थामकर पी.ए. सिस्टम से लोगों को कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जीत का भरोसा दिलाते हुए उनसे घरों में ही रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की ।


कलेक्टर-एसपी को यूं माईक थामकर शहरवासियों की सुरक्षा के लिए अपील करते देख घरों की छत एवं बालकनी में खड़े लोगों ने जगह-जगह तालियाँ बजाकर उनका अभिवादन किया और कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों का हौसला बढ़ाया । कुछ लोगों ने तो इन अफसरों को रियल हीरो बताते हुए इन्हें थैंक्यू कहा और इस लड़ाई में प्रशासन को हर तरह का सहयोग देने का भरोसा भी दिलाया ।
कलेक्टर श्री यादव ने पी.ए. सिस्टम के माध्यम से लोगों से कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से अतिसंवेदनशील माने गये इस क्षेत्र में आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से इस लड़ाई में जीत हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका घर में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना ही है ।
श्री यादव ने कहा कि सराफा कंटेनमेंट एरिया में लगातार सामने आ रहे पॉजिटिव केस को देखते हुए यहां और ज्यादा सख्ती की जायेगी । लोगों को घरों से निकलने नहीं दिया जायेगा । दवा, किराना, फल-सब्जी की दुकानें भी इस क्षेत्र में नहीं खुलेंगी । श्री यादव ने इस मौके पर बताया कि क्षेत्र के रहवासियों को दूध एवं दवाओं सहित दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं की आपूर्ति नगर निगम के माध्यम से की जायेगी । उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में स्थायी तौर पर एक एम्बुलेंस को भी खड़ा किया जायेगा ताकि मेडिकल इमर्जेंसी के मामले में पेशेंट को तुरंत अस्पताल उपचार हेतु ले जाया जा सके ।
कलेक्टर ने क्षेत्र के रहवासियों से घर-घर सर्वे के लिए आने वाली मेडिकल टीम को भी सहयोग करने का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि मेडिकल टीमों से कोई भी जानकारी न छुपायें । यह उनके हित में भी है । उन्होंने बताया कि मेडिकल टीमों द्वारा आयुष औषधियां भी घर-घर सर्वे के दौरान वितरित की जायेंगी ।
पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने भी सराफा कंटेनमेंट एरिया के लोगों से घरों में रहने का आग्रह करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति घर से बाहर घूमता पाया जायेगा उसे जेल की हवा खाना पड़ेगी । उनहोंने स्वस्थ होकर लौटे मुकेश अग्रवाल उनके परिवार के सदस्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि कोरोना ऐसी बीमारी नहीं है जिससे डरा जाये । लेकिन लोगों को इस बात पर ज्यादा ध्यान देना होगा कि इस वायरस का संक्रमण उन तक पहुंच ही नहीं पाये । इसके लिए जरूरी है कि वे घरों में ही रहें और घर के भीतर भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें । पुलिस अधीक्षक ने अपनी अपील में लोगों से घर में रहकर रचनात्मक गतिविधियों से जुड़ने का आग्रह भी किया । उन्होंने कहा कि घरों में रहकर लूडो, कैरम जैसे सामूहिक खेल में शामिल न हों बल्कि पेंटिंग, ड्राइंग, वाद्ययंत्रों और गायन जैसी अपनी हॉबी को पूरा करें ।
कलेक्टर-एसपी ने इस कंटेनमेंट एरिया का भ्रमण के दौरान क्षेत्र को सेनिटाइज करने में लगी नगर निगम की सफाई कर्मियों से कोरोना की लड़ाई को रियल हीरो बताकर उनका हौसला बढ़ाया । सफाई कर्मियों की टीम के लिए कलेक्टर-एसपी सहित सभी अधिकारियों ने तालियां भी बजाई ।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को कंटेनमेंट एरिया में नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस क्षेत्र पर निगरानी बढ़ाने के लिए क्षेत्र के सक्रिय युवाओं की टीम बनायें, उनका व्हाट्स ग्रुप बनाये और उनका पूरा सहयोग लें । श्री यादव ने सराफा कंटेनमेंट एरिया में घर-घर सर्वे का काम शनिवार तक पूरा कर लेने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये । भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ निगम आयुक्त आशीष कुमार भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close