जरा हटकेराष्ट्रीय

समलैंगिक शादी :एक बनी दुल्हन दूसरी बनी दूल्हा और रचा ली शादी

परिवार और समाज के रस्मो रिवाजों की कोई परवाह न करते हुए दो लड़कियों ने घर से भागकर शादी रचा ली,इतना ही नहीँ जब इन्हें पुलिस ने बुलाया तो दोनों माला पहनकर चौकी पहुँची जहाँ पर इनकी इस समलैंगिक शादी से नाराज इनके परिजनों द्वारा जमकर हंगामा किया गया,

कुछ इस तरह है मामला,

खबरों की मानें तो यूपी के कानपुर के बर्रा में घर से लापता दो लड़कियों ने मंदिर में शादी रचा ली। पुलिस के बुलाने पर दोनों माला पहनकर चौकी पहुंचीं। युवतियों का कहना है कि अगर उन्हें अलग किया गया तो वह जान दे देंगी। जानकारी मिलते ही दोनों के परिजन पहुंचे और हंगामा किया।

बीएससी कर चुकी है युवती

इतना ही नहीँ बर्रा निवासी बीएससी की छात्रा ने बताया कि उसकी मां अक्सर मारती-पीटती थी। परेशान होकर वह करीब एक साल पहले पड़ोस की युवती के नजदीक आई। दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया, जिसके बाद उन्होंने शादी करने का निर्णय ले गया। युवतियों ने बताया कि बीते 25 अगस्त को उन्होंने बिठूर स्थित मंदिर में भगवान के सामने एक दूसरे को माला पहनाकर शादी की थी। इसकी जानकारी जब घर वालों को दी तो उन्होंने विरोध कर ताने मारे। दोनों परिवार ने घर से निकलने नहीं दिया, लेकिन दोनों जिद पर अड़ी रहीं। बीते 22 सितंबर को एक युवती की मां ने बेटी से संबंध विच्छेद कर लिया। इसके बाद दोनों युवतियां घर से निकल गईं। उन्होंने बिठूर स्थित मंदिर में दोबारा शादी की और 25 सितंबर तक वह घंटाघर स्थित एक होटल में रहीं, लेकिन घरवालों के लगातार धमकी भरी कॉल आने पर वो कानपुर देहात नवीपुर पहुंचीं, जहां एक किराए का मकान ले लिया। युवती ने बताया कि सोमवार सुबह बर्रा चौकी से फोन आया था। उनके बुलाने पर दोनों माला पहनकर चौकी पहुंचीं। जहां दोनों के परिवार ने एक दूसरे पर आरोप लगा जमकर हंगामा किया। बर्रा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने बताया कि दोनों परिवार को समझाया गया है। एक युवती के घर दोनों रहेंगी। अगर समस्या हुई तो वो अलग कहीं कमरा लेकर भी रह सकती हैं।

लड़को से करती है नफरत ,

खबर तो ये भी है की एक लड़की लड़कों से नफरत करती है, मां पर भी लगाया आरोपएक युवती का आरोप है कि उसकी मां उस पर गलत काम करने का दबाव बनाती है। विरोध पर हमेशा मारती-पीटती है, जिसकी वजह से वह अब हर लड़के से नफरत करती है। इसीलिए उसने युवती से ही शादी रचाई है और उसी के साथ रहेगी। वहीं, युवती की मां ने उसकी 17 साल उम्र बताई। उनका आरोप है कि दूसरी युवती ने बहलाया-फुसलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close