बड़ी खबरमध्य प्रदेश

समीक्षा बैठक में बोले कलेक्टर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं


जबलपुर :कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने युद्ध स्तर पर किये जा रहे प्रयासों की आज कलेकटर कार्यालय में आयोजित बैठक में समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जिले में किये गये लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये हैं ।श्री यादव ने कहा कि लॉकडाउन से आम नागरिकों को दैनिक उपयोग की सामग्री प्राप्त करने में किसी तरह की परेशानी न हो उसका भी ध्यान रखा जाये ।


कलेक्टर ने बैठक के माध्यम से नागरिकों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की अपील की है । उन्होंने बताया लॉकडाउन के दौरान बहुत ज्यादा आवश्यकता पड़ने पर ही सेवा प्रदाता तक लोगों को जाने की अनुमति होगी ।  
बैठक में कोरोना वायरस से प्रभावित देशों और विदेश से आये हर व्यक्ति को होम क्वारेंटाइन में रखने, उनके घर पर स्टीकर लगाने तथा निगरानी के लिये होमगार्ड के सैनिकों को तैनात करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये । बैठक में बताया गया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक होम क्वारेंटाइन में रखे गए व्यक्ति में लक्षण मिलने पर सेम्पल लिए जाएंगे और कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने पर उसे आइसोलेट किया जाएगा । बैठक में ट्रेवल हिस्ट्री वाले हर व्यक्ति को लेकर प्रोटोकॉल का पूरा पालन करने के निर्देश दिए गए हैं । 
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान मालवाहनों,निजी उपयोग के वाहनों, आवश्यक आपातकालीन सेवाओं के वाहनों एवं शासकीय ड्यूटी में लगे वाहनों को छोड़कर जिले की सीमाओं में सभी प्रकार के सार्वजनिक यात्री वाहनों, रोडवेज, लोक परिवहन सेवा, संविदा वाहन, टैक्सी कैब, मैक्सी कैब, ऑटोरिक्शा के प्रवेश पर तथा जिले के भीतर संचालन पर भी रोक रहेगी ।
कलेक्टर ने बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण के सन्देह और पाजेटिव पाये व्यक्तियों को दिए जा रहे उपचार की जानकारी भी ली।  बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, सेना के अधिकारी, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार , जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर संदीप जीआर, अपर कलेक्टर वी पी द्विवेदी, मेडिकल कालेज के डीन डॉ प्रदीप कसार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा, सभी एसडीएम तथा  रेलवे एवं छावनी परिषद के अधिकारी भी मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close