बड़ी खबरराष्ट्रीय

सीबीआई ने रिया सहित छः लोगों पर की एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली:बॉलीबुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है.

ये है पूरा मामला,

मुंबई के उप नगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे. उसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की. हालांकि जांच से असंतुष्ट पटना निवासी अभिनेता के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई.पटना पुलिस ने आईपीसी की जिन धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, वो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी.पटना पुलिस की एफआईआर के बाद बिहार और महाराष्ट्र पुलिस में ठन गई. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की.

ये अधिकारी करेंगे जांच

Abp न्यूज़ की खबर के मुताबिक अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं.बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा. राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती. इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है.उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close