खास खबरमध्य प्रदेश

18 दिनों तक आइसोलेट रख सृजन सोनी ने पेश की नजीर,कलेक्टर ने घर पहुँचकर दी शाबासी


जबलपुर : चीन के वुहान प्रांत में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे गोपाल सदन जबलपुर निवासी सृजन सोनी ने खुद को घर के एक कमरे में अठारह दिनों तक आइसोलेट रखकर कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के प्रति लोगों को जागरूक करने तथा अपने परिवार के सदस्यों को खुद से दूर रखने की अनूठी नजीर पेश की है । सृजन की इस जीवटता की हौसलाअफजाई करने और शाबासी देने कलेक्टर भरत यादव आज स्वयं सृजन के घर पहुंचे ।


बीस वर्षीय सृजन विगत 8 फरवरी को चीन के वुहान प्रांत से कोलकाता और 10 फरवरी को जबलपुर पहुंचे थे ।हालांकि सृजन को कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई स्क्रीनिंग में निगेटिव पाया गया था ।  जबलपुर पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग के अमले ने भी उनका सेम्पल लिया था और इससे भी उनके कोरोना वायरस के संक्रमण के कोई लक्षण नहीं मिले थे,इसके बावजूद सृजन ने स्वास्थ्य विभाग के अमले की सलाह पर अपने आप को घर में ही लगातार 18 दिनों तक आइसोलेट कर रखा । इस दौरान सृजन ने परिवार के सदस्यों, मित्रों और परिचितों से भी दूरी बनाये रखी । इस दौरान स्वास्थ्य विभाग का अमला उसके घर पर लगातार दस्तक देता रहा तथा उसके स्वास्थ्य पर नजर रखे रहा सृजन से कलेक्टर भरत यादव ने आज गुरूवार को गोपाल सदन स्थित उनके घर पहुंचकर भेंट की तथा अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर उसकी जागरूकता की सराहना की । श्री यादव ने इस दौरान सृजन से चीन में चल रही उसकी पढ़ाई और कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के चलते वहां के हालातों की जानकारी ली । कलेक्टर सृजन के अभिभावकों से भी मिले ।कलेक्टर से चर्चा के दौरान सृजन और उनकी माँ ने जबलपुर पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिखाई गई तत्परता की सराहना की ।  उन्होंने कलेक्टर को बताया कि आइसोलेशन के दौरान स्वास्थ्य विभाग का अमला हर दूसरे दिन उसके हालचाल जानने घर पहुंचता था ।


सृजन ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने की मंशा व्यक्त की:

कलेक्टर से बातचीत के दौरान सृजन ने जबलपुर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों तथा लोगों को इसके लक्षण एवं बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करने उठाये गये कदमों की तारीफ की । सृजन ने इन प्रयासों में खुद भी भागीदार बनने की इच्छा कलेक्टर के समक्ष जताई तथा उसे कोरोना वायरस के संक्रमण के सस्पेक्टेड मरीजों की काउंसलिंग करने का अवसर प्रदान करने का आग्रह भी कलेक्टर से किया । सृजन सोनी से भेंट के दौरान कलेक्टर के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा भी मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close