जरा हटकेमध्य प्रदेश

499 साल बाद होली पर शनि-गुरु का दुर्लभ संयोग,इन 12 राशियों पर इसका प्रभाव


✍🏻इस वर्ष होली पर ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है, शनि और बृहस्पति अपनी-अपनी राशि में रहेंगे, यानी कि देवगुरु धनु राशि में और न्याय के देवता शनि मकर राशि में रहेंगे पंडित नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बताता कि ग्रहों का ऐसा महासंयोग 499 साल बाद बन रहा है, इससे पहले ऐसा दुर्लभ संयोग सन 1521 में बना था, होली पर बनने वाले इस महासंयोग का असर इस होली से लेकर अगली होली तक आपके जीवन पर रहेगा आइए जानते हैं इस महासंयोग का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है….


१.-मेष राशि:- करियर और धन के मामले में फायदा रहेगा अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये बेहतर समय है. करियर में आपको सफलता मिलेगी. आने वाला समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है, नौकरी बदलने का भी योग हैं, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है, विवाह का योग बन रहा है, खासतौर पर लव मैरिज करने वालों के पक्ष में चीजें आ सकती हैं, पिता के सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, सेहत को लेकर खर्चे थोड़ा ज्यादा हो सकता हैं।
वृष राशि:- करियर में आपको जबरदस्त सफलता मिलने वाली है, कोई बड़ा काम पूरा होने वाला, धन के मामले में स्थिरता बनी रहेगी, पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है  पर प्रेम संबंध खराब हो सकते है, पति-पत्नी में अलगाव की स्थिति आ सकती है, इस दौरान कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझ कर लें. बड़े-बुजुर्गों की बातों पर ध्यान दें. घर के किसी सदस्य की तबियत भी इस दौरान बिगड़ सकती है, अपनी सेहत का भी ख्याल रखे।
मिथुन राशि:- व्यापारी वर्ग को लाभ मिल सकता है, खर्चों पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ बेहतर होगा, पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छे होंगे, प्रेमी-प्रेमिकाओं के बीच भी इस दौरान सब कुछ सही रहने वाला है, करियर की स्थिति ठीक नहीं रहेगी, कुछ दिक्कतें बढ़ेंगी, जिस वजह से आपको ज्यादा मेहनत करना होगा. नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं तो अभी टाल दें।
कर्क राशि:- व्यापार में नुकसान हो सकता है, सावधान रहने की जरुरत है, नौकरी वालों के लिए कोई समस्या नहीं है लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखें, अधिकारियों से अनबन हो सकती है. काम में लोगों से मिलने वाला सहयोग कम होगा, कोई पैतृक संपत्ति बेचनी है तो फिलहाल टाल दें अन्यथा हानि हो सकती है, किसी नए घर में शिफ्ट होने का सोच रहे हैं तो ये फैसला कुछ समय के लिए टाल दें. किसी को कर्ज देने या लेने से बचें।
सिंह राशि:- करियर और व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. परिवार के साथ कम समय मिलेगा. नौकरी के चलते कहीं बाहर जाने का योग हो सकता है. शेयर मार्केट से दूर रहना ही आपके लिए अच्छा होगा, प्रॉपर्टी में निवेश किए हुए धन पर संकट आ सकता है. पति-पत्नी के संबंधों में दूरियां आ सकती हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।
कन्या राशि:- इस राशि वालों को महासंयोग का बहुत लाभ मिलने वाला है. किसी काम में बड़ी सफलता मिलेगी. नई योजना पर पैसा लगाएं, उससे बहुत लाभ मिलने वाला है. शेयर मार्केट में भी आपको फायदा होगा, प्रॉपर्टी के मामले में निवेश से लाभ हो सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ा मामला सुलझेगा. प्रेम संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. करियर संबंधी समस्या भी समाप्त होगी।
तुला:- होली से आपके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है, करियर में कुछ नया होने वाला, प्रमोशन और तरक्की की संभावना बन रही है, नए काम में आपको सफलता मिलेगा, आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छा समय है, धन प्राप्ति के लिए नए द्वार खुलेंगे साथ ही आपको व्यापार में भी लाभ होगा, घर में सुख शांति बनी रहेगी, पिता से संबंध बेहतर होगा. स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा. खर्चों में कमी आएगी।
वृश्चिक राशि:- करियर और व्यवसाय में सफलता मिलेगा. शनि की साढ़ेसाती खत्म हो चुकी है, कार्येक्षेत्र में आपको कुछ नया करने को मिल सकता है, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरी बदलने के संकेत मिल रहे हैं, धन के मामले में भाग्यशाली रहेंगे लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, घर, गाड़ी और बंगला खरीदने का भी योग बन रहा है. पति-पत्नी के संबंध अच्छे होंगे. भाई- बहनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
धनु राशि:- इस राशि वालों की साढ़ेसाती चल रही है, जिसकी वजह से करियर में दिक्कत आएगी, धन की कमी नहीं होगी लेकिन निवेश करने के समय विशेष सावधानी रखने की जरूरत है, पैतृक संपत्ति को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, पति-पत्नी के संबंधों में कटुता आएगी, वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, पिता को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है।
मकर राशि:- मकर राशि के जातकों को करियर और व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावना है, अप्रैल से जून के बीच नौकरी बदलने का योग बन रहा है, धन के मामले में आपका भाग्य जागने वाला है, जुलाई से सितंबर तक घर या गाड़ी खरीदने के योग हैं, इस साल प्रॉपर्टी के मामले में निवेश करने से लाभ मिल सकता है, लव मैरिज की इच्छा रखने वालों का अच्छा समय आने वाला है, हालांकि स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत है।
कुंभ राशि:- कुंभ राशि वालों के लिए ये संयोग अशुभ स्थिति पैदा कर रहा है, करियर या व्यवसाय में जरा सी चूक आपको बड़ा नुकसान दे सकती है, धन के मामले में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, खर्चे बढ़ सकते हैं साथ ही निवेश किया हुआ पैसा डूब भी सकता है, अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक धन के मामले में स्थिति बेहद खराब रहने वाली, पारिवारिक जीवन में थोड़ी राहत रहेगी, लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशनशिप की वजह से गृहक्लेश बढ़ सकते हैं।
मीन राशि:- शनि और बृहस्पतिमीन राशि के 11वें भाव में लगभग पूरे साल रहने वाले हैं, ऐसे में आपको धन के मामले में निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा, करियर और व्यवसाय के मामले में भी आपको तरक्की मिलेगी. विदेश दौरा कर सकते हैं. इस दौरान किया हुआ निवेश आने वाले समय में फायदा देगा. पारिवारिक जीवन भी बेहतर होगा साथ ही घर के सभी सदस्यों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे।


*”कुंडली, वास्तुशास्त्र, वैदिक अनुष्ठान व भागवत कथा के लिए संपर्क करें:- आप अपनी हर समस्या के समाधान हेतु हम से संपर्क कर सकते हैं l ज्योतिषाचार्य निधि राज त्रिपाठी
9302409892

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close